राष्ट्रीय

अपने पहले भाषण में बोलीं प्रियंका”देशभक्ति यही है कि आप जागरूक बन जाएँ”!

By khan iqbal

March 12, 2019

आज कांग्रेस की वर्किंग कमेटी की बैठक अहमदाबाद में हो गईउसके बात गांधीनगर में एक रैली का आयोजन किया गया. रैली में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी समेत कई नेता बोले परंतु सबकी निगाहें नवनिर्वाचित महासचिव प्रियंका गांधी पर थीं.

औपचारिक रूप से मुख्यधारा की राजनीति में आने के बाद यह प्रियंका गांधी का पहला भाषण था भाषण में प्रियंका गांधी ने कई बातें बोलीं!

उन्होंने कहा कि “देश भक्ति यही है कि आप एक जागरूक नागरिक बनें. प्रियंका गांधी ने कहा कि “मैं पहली बार गुजरात आयी हूँ यहाँ आकर सुकून मिला है”!

Priyanka Gandhi

प्रियंका ने कहा, “अपको सोचना होगा कि आप चुनाव में अपना भविष्य चुनने जा रहे हो, फिज़ूल के मुद्दे नहीं उठने चाहिए, वो मुद्दे उठाएं जिनका असर आपकी ज़िदगी पर होता है.”

“जागरूक बनने से बड़ी कोई देशभक्ति नहीं है. ये एक हथियार है जिसके किसी को दुख नहीं देना, किसी का नुक़सान नहीं करना ये आपको मज़बूत बनाएगा.”

उन्होंने कहा, “बड़ी-बड़ी बातें करने वालों से पूछिए कि दो करोड़ रोज़गार का वादा किया था वो कहां हैं. उनसे पूछिए कि 15 लाख खाते में आने थे, वो 15 लाख कहां गए. महिलाओं की सुरक्षा की बात जो करते थे उसका क्या हुआ?”